पकड़े गए अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के भाई

Must read

Hathkadiमध्य जिले की पटेल नगर पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा करते हुए दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने पकड़े गए इन दोनों बदमाशों की गिरफ्तारी से दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हुए वाहन चोरी के एक दर्जन से ज्यादा मामलों का खुलासा किया है। पुलिस ने पकड़े गए इन आरोपियों के पास से चोरी के पांच वाहन बरामद किये हैं। पकड़े आरोपियों की पहचान आफ़ताब ( 20 ) और शहजाद ( 25 ) के रूप में की गई है। पुलिस के मुताबिक यह दोनों अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में लगे हुए थे। यह लोग चोरी की गाड़ियों को मेरठ में कटवाकर बीच देते थे। पुलिस ने पकड़े गए इन शातिर वाहन चोरों के पास से एक देशी पिस्टल और कारतूस भी बरामद किये हैं।
— चोरी की गाड़ियों को मेरठ में लगा देते थे ठिकाने
— चोरी की एक दर्जन घटनाओं का खुलासा
— पटेल नगर पुलिस ने किया है गिरफ्तार
मध्य जिले के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त देवेश श्रीवास्तव ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जिले में बढती वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुए एसीपी पटेल नगर बी.आर. मान के नेतृत्व में एसएचओ पटेल नगर रितुराज, एसआई विमल कुमार, नरेंद्र समोता, एएसआई राजेंद्र, हेड कांस्टेबल राज कपूर, राणा प्रताप आदि की टीम पड़ताल में लग गई। इसी दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि वाहन चोरी में शामिल दो युवक किसी घटना को अंजाम देने के लिए इलाके पटेल नगर इलाके में पहुँचने वाले हैं। सूचना पर तवरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने एक स्थान पर वाहनों की चैकिंग के लिए अभियान चलाया इसी दौरान पुलिस टीम ने एक सेंट्रो कार सवार युवकों को रुकने का इशारा किया लेकिन यह दोनों पुलिस को देख कर वहां से भागने लगे लेकिन सतर्क पुलिस टीम ने घेरा बंदी करते हुए इन्हें धरदबोचा। पहले तो यह पुलिस को इधर उधर की कहानी ही बताते रहे लेकिन सख्ती करने पर यह टूट गए और इन्होने खुलासा किया यह दोनों शातिर वाहन चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं और इनके पास मिली गाड़ी की जाँच करने पर पता लगा कि यह आनंद विहार इलाके से चोरी की गई थी। पकड़े आरोपियों ने अपने नाम आफ़ताब और शहजाद बताये। यह दोनों मूलरूप से मेरठ के रहने वाले हैं पुलिस ने गाड़ी की तलाशी लेने पर इनके पास से एक देशी पिस्टल और कारतूस बरामद किये। पुलिस ने पकड़े गए इन दोनों आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की जाने वाली एक सेंट्रो कार, दो पल्सर मोटरसाइकिल और एक एक्टिव स्कूटर बरामद किया है। पुलिस ने इसके पास एक चाबियों का गुच्छा भी बरामद किये हैं। पुलिस के मुताबिक यह दोनों अपने चचेरे भाइयों के साथ मिलकर वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। इन दोनों की गिरफ्तारी से वाहन चोरी के 13 मामलों का खुलसा हुआ है। ये गिरोह ज्यादातर पटेल नगर के.एन. काटजू मार्ग और कालकाजी इलाकों में गाड़ियों को अपना निशाना बनाते थे। पांच से छह वाहन सदस्यों वाले चोरों के इस गिरोह में एक मकैनिक भी शामिल रहता है। यह लोग शाम के समय अपनी सेंट्रो कार से दिल्ली पहुँचते थे, और फिर शाम ढलते ही शुरू हो जाता था गाड़ियाँ चुराने का सिलसिला। कई बार यह डुप्लीकेट चाबी बनाते और कई बार गाड़ी का टला तोड़कर ही उसे उदा ले जाते थे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article