500 से अधिक कारों के शीशे तोडक़र सामान चोरी करने वाले चेन्नई गुलेल गैंग का पर्दाफाश

Must read

संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में गुलेल से कारों के शीशे तोडक़र लैपटॉप, मोबाइल, पर्स व अन्य कीमती सामान चोरी करने वाले चेन्नई गैंग का थाना सेक्टर 39 पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह दिल्ली एनसीआर में वारदात करने के बाद पुलिस से बचने के लिए चेन्नई भाग जाता था। जिसके चलते आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग रहे थे। पुलिस ने घेराबंदी कर मंगलवार को आरोपियों को दबोच लिया है। आरोपी पिछले करीब दो महीने से पुलिस के लिए सिर दर्द बने हुए थे। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से दो दर्जन से अधिक लैपटॉप सहित चोरी का भारी मात्रा में सामान बरामद किया है।

नोएडा जोन एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि एसीपी रजनीश वर्मा के नेतृत्व में थाना सेक्टर 39 पुलिस ने सेक्टर 104 के पास ठक-ठक गिरोह के मुख्य सरगना संजय उर्फ माइकल, विक्की, अमित व विक्रम को स्कूटी के साथ गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं। इनकी निशानदेही पर चोरी के 30 लैपटॉप, 8 महंगी स्मार्ट वॉच, ईयरपोड, डॉलर, यूरो, दीनार सहित कई अन्य देशों की करेंसी, शीशा तोडऩे में प्रयुक्त होने वाली गुलेल, लोहे के छर्रे व दो स्कूटी बरामद हुई। एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि पकड़ा गया संजय उर्फ माइकल अंतरराज्यीय ठक ठक गिरोह का सरगना है। 

नोएडा, दिल्ली, गाजियाबाद में 500 से अधिक चोरी की वारदातों को दिया अंजाम 

एडीसीपी ने बताया कि संजय उर्फ माइकल व उसके साथियों ने नोएडा, दिल्ली गाजियाबाद में 500 से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। इस गिरोह के सदस्यों पर करीब 50 से 60 मुकदमें विभिन्न थानों में पंजीकृत हैं। पकड़ा गया सरगना संजय उर्फ माइकल पिछले एक साल से दिल्ली व नोएडा पुलिस से वांछित चल रहा था और पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी। 

स्कूटी से रेकी कर तोड़ते थे कार का शीशा, चंद मिनटों देते वारदात को अंजाम 

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि गिरोह दो टीम के रूप में काम करता था। पहली टीम स्कूटी से रेकी कर कार को चिन्हित करती थी। इसके बाद दूसरी टीम गुलेल से कार का शीशा तोडक़र उसमें रखा कीमती सामान चोरी कर फरार हो जाती थी। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि गिरोह का सरगना संजय उर्फ माइकल व उसका एक साथी पार्किंग व सडक़ किनारे खड़ी गाडिय़ों की स्कूटी से रेकी करता था। जिस गाड़ी में इन्हें लैपटॉप, बैग या अन्य सामान रखा हुआ दिखता था तो यह पीछे स्कूटी पर आ रहे टीम के दूसरे सदस्यों को इशारा कर देते थे। पीछे वाली स्कूटी पर आ रहे गिरोह के सदस्य गुलेल से शीशा तोड़ देते थे और कार से सामान निकाल कर संजय के हवाले कर देते थे। इसके बाद संजय उर्फ माइकल चोरी के सामान को लेकर मौके से रफूचक्कर हो जाता था। 

सरगना की पत्नी भी गिरोह में सक्रिय, चोरी का माल लगाती है ठिकाने  

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि बताया कि इस गिरोह के सदस्य राहुल के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने पूर्व में मकोका के तहत भी कार्रवाई की थी। संजय उर्फ माइकल की पत्नी सिमरन भी इस गिरोह की सक्रिय सदस्य है और वह चोरी के माल को ठिकाने लगाने में अहम भूमिका निभाती है। इस गिरोह के अन्य वांछित सदस्यों राकेश, चंदन, विशाल, शशि, दीपक, गंगेश व सूरज खोपड़ी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article