आज शाम 7 बजे से गाजियाबाद की सीमाएं होंगी सील, नहीं जा सकेंगे दिल्ली

Must read

गाजियाबाद दिल्ली में होने वाले जी-20 सम्मेलन के चलते आज शाम 7:00 बजे से दिल्ली-यूपी की सभी सीमाएं पूरी तरह से सील हो जाएंगे। यूपी गेट, आनंद विहार, सीमापुरी बॉर्डर, तुलसी निकेतन बॉर्डर, खजूरी पुस्ता बॉर्डर से वाहन दिल्ली नहीं जा सकेगी।

10 सितंबर को कार्यक्रम समाप्ति तक ये डायवर्सन डायवर्जन लागू रहे। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से वाहन गंतव्य को जाएंगे। आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को आने जाने दिया जाएगा। विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के मद्देनजर बुधवार को पुलिस ने जी-20 रूट पर अभ्यास किया। विदेशी नागरिकों की गाड़ी के साथ एंबुलेंस और सुरक्षाकर्मियों की 10 गाडियां चलेंगी। पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन शुभम पटेल ने बताया कि अभ्यास के दौरान पुलिस की गाड़ियां एयरपोर्ट से निकलकर यूपी गेट तक पहुंची। जी-20 रूट पर 150 कट पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात रहे। पुलिसकर्मियों ने बैरियर लगाकर वाहनों को रोका। करीब 40 मिनट तक अभ्यास किया गया। सात से 10 सितंबर तक सड़क किनारे लोगों को खड़े होने की अनुमति नहीं होगी।

एयरपोर्ट के पास छतों पर 200 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

कोई रेहड़ी-पटरी वाले इस रूट के पास नजर नहीं आएगा। एयरपोर्ट के पास छतों पर 200 पुलिसकर्मी अत्याधुनिक हथियारों के साथ तैनात रहेंगे। रूट प्लान से भारी व हल्के वाहन दिल्ली में प्रवेश नहीं करेंगे। जब विदेशी मेहमानों का काफिला निकलेगा तो यातायात को रोका जाएगा। दिल्ली के गैर गंतव्य वाहनों का प्रवेश दिल्ली सीमा में पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। सभी वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल से होकर निकाले जाएंगे। बुलंदशहर की तरफ से आने वाले वाहनों को लालकुआं से एनएच-9 से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से होकर निकाला जाएगा। हापुड़ की तरफ से आने वाले वाहनों को डासना इंटरसेक्शन से इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर निकाला जाएगा। मेरठ की तरफ से आने वाले वाहनों को दुहाई से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर निकाला जाएगा। सहारनपुर, बागपत की तरफ से आने वाले वाहनों को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से भेजा जाएगा। गाजियाबाद से राजधानी दिल्ली में प्रवेश करने वाले बार्डर यूपी गेट गाजीपुर बार्डर, सीमापुरी बार्डर,तुलसी निकेतन बार्डर, लोनी बार्डर व खजूरी पुस्ता मार्ग से भी सभी वाहन दिल्ली नहीं जा सकेगे। एडीजी यातायात बीबी पालसन ने बुधवार को जिला के यातायात पुलिस अधिकारियों के साथ रूट प्लान देखा। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि सुरक्षा कारणों से एयरपोर्ट के आसपास के पांच हजार मकानो में रह रहे लोगों का सत्यापन किया गया है। रूट के पास 650 दुकानदार और 150 रेहड़ी-पटरी वालों को नोटिस जारी किया गया है। उन्हें हिदायत दी गई है कि वह दुकान के बाहर किसी तरह की भीड़ न लगाए।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article