परीक्षा में फ़ैल हुए छात्र ने फांसी लगाकर जान दी

Must read

राजधानी में जैसे जैसे परीक्षाओं के रिजल्ट आने लगे है वैसे ही बच्चों द्वारा एक्जाम में फ़ैल हो जाने के कारण आत्महत्या करने के मामले भी सामने आने लगे हैं। ताज़ा मामला उत्तरी जिले के किंग्सवे कैम्प इलाके में सम्सने आया है

यहाँ सर्वोदय स्कूल में ग्यारवीं कक्षा में पड़ने वाले एक छात्र ने अपने कम्पार्टमेंट में फ़ैल हो जाने के कारण पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। यह छात्र यहाँ अपने चाचा के यहाँ रहता था। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट तो बरामद नहीं हुआ है फिर भी पुलिस इसके चाचा से बातचीत कर छात्र के ख़ुदकुशी करने के कारणों की पड़ताल कर रही है। छात्र द्वारा उठाये गए इस कदम से पुलिस और परिजनों के साथ साथ स्कूल प्रशासन भी सकते में है। ख़ुदकुशी करने वाले इस छात्र की पहचान आशीष (17 ) के रूप में की गई है। आशीष मूलरूप से रूद्र प्रयाग का रहने वाला है।

— किंग्स वे कैम्प इलाके का है मामला
— मृतक सरकारी स्कूल में था 11 वीं का छात्र
— मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

जानकारी के मुताबिक ख़ुदकुशी जैसा कदम उठाने वाले छात्र आशीष के परिजन रूद्र प्रयाग में रहते हैं जबकि यह यहाँ दिल्ली में अपने चाचा विशाल सिंह के घर पर रहता है और किंग्सवे कैम्प स्थित सर्वोदय स्कूल में 11 वीं कक्षा में पढ़ रहा था। विशाल सिंह दिल्ली पुलिस में तैनात है और कुक की नौकरी करते हैं। पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले ही इसका रिज़ल्ट आया था जिसमे यह फ़ैल हो गया बस इसी बात से क्षुब्ध होकर इसने अपने कमरे में लगे छत के पंख से लटककर अपनी जान दे दी। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस इसे तत्काल ही सुश्रत ट्रॉमा सेंटर ले गई जहाँ डाक्टरों ने इसे मृत घोषित कर दिया। आशीष के परिजनों को घटना से अवगत करा दिया गया है। पुलिस ने आशीष के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है ताकि परिजनों के पहुँचने पर इसका पोस्टमार्टम किया जा सके।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article