15 KM दूरी पर रहता था बेटा लेकिन मिलता नहीं था, अकेली रहने वाली 70 साल की मां ने इंतजार में दम तोड दिया

Must read

संवाददाता

नोएडा । ऐसी औलाद किस काम की जो 15 किमी दूर रहने वाली मां से सप्‍ताह में एक बार मिलने भी ना जा सके। ग्रेटर नोएडा से ऐसी ही एक झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां बेटे का इंतजार करते-करते 70 साल की डॉक्टर मां की मौत हो गई। 4 महीने से बेटा न ही अपनी मां से मिलने आया था और न ही उसने फोन किया था। वहीं पिछले कुछ दिनों से बेटा लगातार फोन कर रहा था, लेकिन फोन स्विच ऑफ जाता रहा। इसके बाद बेटा अपनी पत्नी के साथ सोमवार को घर पहुंचा, तो उसको मां की लाश बिस्तर के नीचे पड़ी हुई मिली। मां का शव पूरी तरह से खराब हो चुका था। उनकी बॉडी गल गई थी। उसमें कीड़े लग गए थे।

लगभग 20 दिन पहले हुई है महिला की मौत
स्थानीय लोगों के अनुसार, मां की ऐसी हालत देखकर बेटा बेसुध हो गया। वह तेज-तेज चिल्लाने लगा। रोते हुए बेटा बोलता है, ”तुम्हें कोई दिक्कत थी, तो फोन क्यों नहीं किया। काम की वजह से मैं तुमसे मिलने नहीं आ पाया।

क्या पता था जब मिलने आऊंगा, तो तुम इस हालत में मिलोगी। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि मां की मौत लगभग 20 दिन पहले हो चुकी थी।

पुलिस के अनुसार, बुजुर्ग महिला ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना इलाके के बीटा-1 सेक्टर के एक मकान में अकेले रहती थीं। महिला का नाम अमिया सिन्हा (70) है। वो रिटायर्ड डॉक्टर थीं और वो 15 सालों से यहां अकेली रह रही थीं। पति से तलाक के बाद वो यहां रहने आ गई थीं। बेटा प्रणव रंजन सिन्हा कभी-कभी उनसे मिलने आता था।

अमिया का बेटा नोएडा के पास गाजियाबाद में अपने परिवार के साथ रहता है। मां रिटायर्ड डॉक्टर थीं इसलिए पैसे की कोई समस्या नहीं थी। वो अपना जीवन यापन खुद करती थीं। इधर बेटा काफी समय से अपनी मां के पास नहीं आ पाया था।

पुलिस के अनुसार बेटे प्रणव रंजन सिन्हा ने बताया, ”पिछले 4 महीने से मां से मेरी बात नहीं हुई थी। इधर कुछ दिनों से मैं उसका फोन ट्राई कर रहा था, लेकिन वह फोन नहीं उठा रही थीं। जिसके बाद मैं मौका निकालकर मां को देखने पत्नी के साथ उनके घर पहुंचा। मैं बार-बार दरवाजा खटखटाता रहा, लेकिन मां दरवाजा खोलने नहीं आई।”

पुलिस के अनुसार बेटे ने बताया, ऐसा पहली बार था कि मेरे आने पर मां ने दरवाजा न खोला हो। काफी देर हो जाने के बाद मैंने पड़ोस के लोगों को बुलाया। उनकी मदद से दरवाजा तोड़ा और घर के अंदर गया। घर के अंदर से बहुत बदबू आ रही थी। हम लोगों का मन खराब होने लगा। मैं जल्दी से मां के कमरे में गया, तो देखा वह जमीन पर पड़ी हुई हैं।

बेटे ने बताया, ”उसके पास पानी का गिलास पड़ा हुआ था। बिस्तर भी उलझा हुआ था। मां की बॉडी पूरी काली हो चुकी थी। उसके सिर पर हल्का चोट का निशान दिख रहा था। मां की ऐसी हालत देखकर मैं कुछ समझ नहीं पा रहा था। मुझे इस बात पर बहुत अफसोस हो रहा था कि मैं क्यों अपनी मां से मिलने नहीं आया? क्यों मैंने उनको ऐसे अकेला छोड़ दिया?”

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article