ओमैक्‍स बिल्‍डर ने युवक को बेची अवैध दुकान, पुलिस ने सुनवाई नहीं की तो अदालत के आदेश पर दर्ज हुआ जालसाजी का मुकदमा

Must read

संवाददाता

ग्रेटर नोएडा। दिल्‍ली एनसीअर में बिल्‍डर लोगों को कैसे लूट खसोट रहे है ग्रेटर नोएडा में इसका एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। ओमेक्स बिल्डर ने शहर के एक युवक को अवैध रूप से निर्मित दुकान बेच दी। जब ये राज खुला कि युवक को जो दुकान बेची गई है, उसका ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से नक्शा ही पास नहीं था। तो युवक ने पुलिस से शिकायत की। लेकिन पुलिस भी ज्‍यादातर बिल्‍डरों के खिलाफ मिलने वाली शिकायत पर सुनवाई नहीं करती। मजबूर होकर युवक ने अदालत की शरण ली जिसके बाद न्‍यायालय के आदेश पर पुलिस का बिल्‍डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पडा।

पुलिस ने नहीं सुनी तोअदालत के आदेश पर दर्ज हुई ठगी की रिपोर्ट

सूरजपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले दीपक कुमार ने साल 2018 में सेक्टर बीटा-टू में निर्मित ओमेक्स कनॉट प्लेस में एक दुकान की बुकिंग की। पंजीकरण राशि के तौर पर दीपक ने बिल्डर के कर्मचारियों को 2.5 लाख रुपये का चेक दिया। बुकिंग के समय बिल्डर की ओर से वादा किया गया था कि एक साल के भीतर उसे दुकान पर कब्जा मिल जाएगा। दुकान पर कब्जा देने से पहले बिल्डर के कहने पर 21 लाख 83 हजार 843 रुपये का चेक भी दे दिया। इसके अलावा दुकान की सजावट का काम करने में एक लाख 94 हजार 493 रुपये और खर्च कर दिए। कुल मिलाकर दीपक ने दुकान के लिए 26 लाख 28 हजार 335 रुपये दे दिए थे।

छानबीन करने पर हुआ धोखाधड़ी का खुलासा

पीड़ित दीपक ने बताया कि इसके बावजूद जब काफी दिनों तक उसे दुकान पर कब्जा नहीं मिला तो उसने अपने स्तर से छानबीन शुरू की। छानबीन के दौरान पता चला कि दुकान पूरी तरीके से अवैध है। उसका नक्शा भी ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने पास नहीं कराया गया है। उसके बाद जब उसने ओमेक्स बिल्डर से बात की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। तब उसे अपने साथ धोखाधड़ी का अंदेशा हुआ।

चार से पीड़ित लगा रहा था न्याय की गुहार

पीडित दीपक के मुताबिक धोखाधड़ी की बात पुख्ता होने पर उसने 16 नवंबर 2022 को उसने बीटा-2 कोतवाली में बिल्डर के खिलाफ शिकायत दी, लेकिन वहां से कोई मदद नहीं मिली। पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से साफ इंकार कर दिया। बड़े पुलिस अफसरों से भी गुहार लगाई। लेकिन जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो अदालत का दरवाजा खटखटाया। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने ओमेक्स कनॉट प्लेस के चेयरमैन रोहतास गोयल, मैनेजिंग डायरेक्टर मोहित गोयल, डायरेक्टर जतिन गोयल, डायरेक्टर विनीत गोयल, डायरेक्टर गुरुनाम सिंह, निशाल जैन, प्रदीप त्यागी, मनीष गर्ग और संजय के खिलाफ मुकदमा ठगी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों पर खिलाफ धारा संख्या 420, 406, 467, 468 और 471 लगाई है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article