नाईजीरियन तस्कर से मिली करोड़ों की कोकेन

Must read

नाईजीरियन तस्कर से मिली करोड़ों की कोकेननई दिल्ली, 01 मार्च। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने इंटरनेश्नल ड्रग्स तस्करी के एक बड़े रैकेट का खुलासा करते हुए एक नाईजीरियन तस्कर को गिरफ्तार किया है जिसके पास से बोस्टवाना का जाली पासपोर्ट जिसपर जाली इंडियन वीजा लगा हुआ था

और ढाई सौ ग्राम कोकेन बरामद की है। पकड़ा गया ये तस्कर 1998 में पहली बार इंडिया आया था और यहीं रुक कर इसने उत्तर प्रदेश के लखनऊ और कानपुर विश्वविद्यालय से अपनी पढाई पूरी की और फिर अपने काम में लग गया था। पकड़े गए आरोपी की पहचान हम्फ़री ओ अग्बरू ( 45 ) के रूप में की गई है। पुलिस के मुताबिक इस तस्कर से बरामद कोकेन अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। इससे मिली कोकेन की कीमत इंटर नेशनल मार्केट में ढाई करोड़ रुपए बताई जाती है।
अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त संदीप गोयल ने पुलिस मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि शाखा के इंस्पेक्टर पी.सी. खंडूरी को खबर मिली थी कि इंटरनेशनल ड्रग्स तस्करी करने वाले गिरोह का एक सदस्य मुम्बई से उम्दा क्वालिटी की कोकेन लेकर दिल्ली में सप्लाई करने के लिए आ रहा है। पुलिस पिछले काफी समय से इस सूचना पर काम कर रही थी। एक पुख्ता खबर मिली कि यह तस्कर विकासपुरी इलाके में आने वाला है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एडिशनल डीसीपी रवि शंकर के नेतृत्व में इंस्पेक्टर पी सी खंडूरी, एसआई रमेश शर्मा, रणबीर सिंह, शरद, एएसआई मोहन लाल आदि की टीम ने विकास पूरी के डीडीए के पास ट्रेप लगाकर इस विदेशी तस्कर को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर इसके पास से पुलिस टीम ने ढाई सौ ग्राम कोकेन बरामद की गई। दरअसल यह कोकेन की खेप किसी खरीदार को देने आया था। पुलिस ने इसके पास से बोस्टवाना का एक जाली पासपोर्ट जिसपर जाली इंडियन वीजा लगा था बरामद कर लिया।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article