वर्दी की आड़ में बुजुर्गों को बनाते थे निशाना

Must read

–चार नकली पुलिसकर्मी पुलिस के हत्थे चढ़े
–लुटेरे चलते थे हवाई जहाज से
नई दिल्ली। नकली पुलिस, वर्दी भी नकली,लेकिन रौब बिल्कुल असली पुलिसवालों का। मुंबई से आने वाले चार युवक बाकायदा फ्लैट लेकर रहते और दिल्ली पुलिस की वर्दी में बुजुर्गों को निशाना बनाकर लूटपाट करते, फिर हवाई जहाज से मुम्बई रवाना हो जाते। अब तक दर्जनों वारदातों को अंजाम देकर पुलिस का सिरदर्द बढ़ाने वाली इस बदमाश कंपनी पर असली पुलिस का शिकंजा आखिरकार कस ही गया। देर रात रोहिणी साउथ पुलिस ने चार युवकों को दबोच लिया। इनके पास से पुलिस की वर्दी और लूटे गये जेवरात व अन्य सामान पुलिस को बरामद हुये हैं।
जानकारी के मुताबिक,पुलिस को इधर एक डेढ़ महीने से सूचना मिल रही थी कि कुछ युवक पुलिस की वर्दी में अकेले रहने वाले बेसहारा बुजुर्गों को निशाना बना रहे हैं। पुलिस टीम गठित कर इस गिरोह तक पहुंचने की कोशिश में लग गई। एक सूचना के आधार पर देर रात पुलिस ने रोहिणी साउथ इलाके से इब्राहीम, सरबुद्दीन, सिकंदर, निजाम को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने काफी मात्रा में सोने चांदी व पुलिस की वर्दी बरामद की है। पूछताछ में पता चला कि ये बाकायदा हवाई यात्रा से दिल्ली आने वाले ये युवक दरियागंज में फ्लैट लेकर रहते थे। दिल्ली में अकेले रहने वाले बुजुर्गो की पहले यह गिरोह जानकारी इकठ्ठा करता था और फिर सभी युवक पुलिस की वर्दी में उसके घर पहुंच जाते थे। एक युवक बुजुर्ग के घर जाता और कहता कि साहब बुला रहे हैं। जैसे ही कोई बुजुर्ग इन लोगों के पास पहुंचता,सभी युवक उसे लूट लेते थे। इसके अलावा भी ये लोग कई घरों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। लूटे गए माल को ये लोग मुंबई में ही रहने वाले रिसीवर कबीर को बेच देते थे।
इस बाबत पूछे जाने पर पुलिस उपायुक्त भोलाशंकर जायसवाल ने बताया कि बदमाशों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि इस गिरोह का पूरी तरह से सफाया किया जा सके।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article