आईपीएल पर नया कलंक-बल्लेबाज ने कर दी छेड़छाड़

Must read

 

 – आरोपी खिलाड़ी हिरासत में, पूछताछ जारी
– 5 स्टार होटल में विदेशी महिला को छेडऩे लगा था
– लेट नाइट पार्टियों में क्रिकेटर बन जाते हैं अय्याश
नई दिल्ली। आईपीएल खेल को लेकर लगातार विवाद बढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली में आज एक और कलंक कथा का अध्याय जुड़ गया है। यहां के पंचसितारा होटल मौर्या शेरेटन में लेट नाइट पार्टी के दौरान आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ल्यूक पोमर्शबैक ने एक विदेशी महिला से छेडख़ानी कर दी। इतना ही नहीं नशे में धुत ल्यूक ने महिला के दोस्त की पिटाई भी कर दी। यह क्रिकेटर इतना बहक गया था कि भरी पार्टी में वह विदेशी महिला के कपड़े नोचने लगा था। इससे परेशान होकर महिला महफिल में रो पड़ी थी।
  लेकिन इसके बाद भी ल्यूक को कोई अंतर नहीं पड़ा था। आज सुबह चाणक्यपुरी थाने में इस महिला ने ल्यूक के खिलाफ मारपीट और छेडख़ानी करने की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। थाने में ल्यूक के खिलाफ धारा 323 और 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पीडि़त महिला को राममनोहर लोहिया अस्पताल मे मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया। सूत्रों के अनुसार मेडिकल परीक्षण में खरोंच के निशान मिले हैं।
  ल्यूक पोमर्सबैक आईपीएल की रायल चैलेर्जस बंगलौर के लिए खेल रहे हैं। कल इस टीम ने मैच जीता था। इसी खुशी में लेट नाइट पार्टी दी गयी थी। ऑस्टेलियाई बल्लेबाज आईपीएल के पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं। उस समय टीम की मालिक प्रीति जिंटा ने इन्हें खरीदा था। इस बार बंगलुरु टीम ने ल्यूक को खरीदा है। यूं तो ल्यूक का ऑस्ट्रेलिया में भी आपराधिक इतिहास रहा है। वे ड्रग लेने, तेज र तार कार चलाने, सड़क में दारू पीने जैसे मामलों में दोषी भी करार किए गये हैं। इस बार ल्यूक ने अपना नंगा नाच दिल्ली में दिखा दिया है।
  इन दिनों आईपीएल कई तरह के विवादों में पहले ही फंसी है। दो दिन पहले सुपर स्टार शाहरुख खान ने मुबई के वानखेड़े स्टेडियम में दारू पीकर हंगामा किया था। मीडिया में यह विवाद सुर्खियों में बना हुआ है। वानखेड़े स्टेडियम में शाहरुख के एंट्री पर आजीवन प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव है। इसके पहले एक टीवी चैनल ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में यह खुलासा किया था कि किस तरह से आईपीएल के खिलाड़ी पैसों के लिए स्पॉट फिक्सिंग करते हैं। इस खुलासे को लेकर आईपीएल की साख काफी गिरी है। पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद का कहना है कि आईपीएल तो पूरे क्रि केट खेल का ही मजाक बनवा रहा है। यह शर्म की बात है। जबकि आईपीएल के आयुक्त राजीव शुक्ला का कहना है कि छेडख़ानी के मामले से भारतीय क्रिकेट बोर्ड या आपीएल प्रबंधन का कोई लेना देना नहीं है। ऐसे में आईपीएल प्रबंधन को कटघरे में खड़ा करना उचित नहीं है। आईपीएल मैचों में मनोरंजन और ग्लैमर का तड़का लगाने के लिए चीयर्स गल्र्स का इस्तेमाल किया जाता है। ये सुंदरियां ५ स्टार होटलों में लेट नाइट पार्टीज में ग्लैमर का तड़का लगाती हैं। आरोप लग चुके हैं कि इन्हीं हसीनाओं के जरिए ‘बुकीज् मैच फिक्स कराने के लिए काफी कुछ करते हैं। इन्हें ‘हनी टै्रपज् के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। पहले तो, इस तरह की पार्टियों की लाइव कवरेज भी कराई जाती थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद यह सिलसिला बंद हो गया था।  फिर भी होटल के अंदर ग्लैमर की आड़ में इन पार्टियों में ऐसा बहुत कुछ होता है, जो कि कोई स य समाज पसंद नहीं करेगा।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article