सस्ते में नकली सोने की ईंट बेचने वाला गैंग पकड़ा

Must read

Gold Brickअगर कोई आपको सोने की ईंट सस्ते दामों पर बेचने की बात करे,और बाकायदा आपको विश्वास में लेने के लिए कुछ सोना देकर चेक करने की बात करे तो जरा संभल जाइए

क्यूंकि दक्षिणी जिले के स्पेशल स्टॉफ ने एक ऐसे ही गिरोह का खुलासा करते हुए तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल इस गिरोह ने चेन्नई के एक कारोबारी को सस्ते दामों पर सोने की ईंट बेचने का झांसा देते हुए ठग लिया था बस इसी शिकायत पर काम करते हुए पुलिस टीम ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को धरदबोचा। पुलिस ने पकड़े गए इन आरोपियों के पास से सोने की एक ईंट और कुछ असली सोना, मोबाइल फोन और एक मारुति कार भी बरामद की है। पकड़े आरोपियों की पहचान हारून उर्फ़ इकबाल निवासी नूह, मेवात, युनुस उर्फ़ यूना निवासी भरतपुर, राजस्थान और शहाबुद्दीन निवासी नवाब गंज, मेवात के रूप में की है। पुलिस के मुताबिक मेवात का यह गैंग देशभर में इस तरह की ठगी के मामलों में विख्यात हो चुका है।
दक्षिणी जिले की पुलिस उपायुक्त छाया शर्मा ने बताया कि चेन्नई के रहने वाले नविन कुमार ने इस तरह से सोने की ईंट सस्ते में दने के नाम पर अपने साथ हुई ठगी के मामले की शिकायत की थी। इस मामले की तहकीकात के दौरान जिले के स्पेशल स्टॉफ के इंस्पेक्टर ऐश्वीर सिंह के नेतृत्व वाली टीम ने घन जाँच पड़ताल के दौरान इस मामले में मेवात के एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
— चेन्नई के कारोबारी को लगाया था लाखों का चूना
— मेवात का यह गिरोह देशभर में करता है ठगी 
पुलिस के मुताबिक यह लोग पहले किसी बड़े कारोबारी को चिन्हित कर लेते थे फिर उसे सोने की ईंट सस्ते में देने का झांसा देते अगर सामने वाला कुह संदेह करता तो यह उस ईंट से कुछ हिस्सा तोड़कर पार्टी को दे दते थे ताकि वह अगर इस सोने की जाँच करने लगे तो यह असली ही पता चले फिर उसे नकली सोने की ईंट बेचकर नौ दो ग्यारह हो जाते थे। पुलिस के मुताबिक यह गिरोह इससे पहले भी कई लोगों को इसी तरह से झांसा देकर उनसे मोटी रकम ठग चुका है। पुलिस इस गिरोह के अबकी सदस्यों की तलाश कर रही है। पुलिस इनसे यह पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि आखिर इससे पहले यह और कितने लोगों से ठगी कर चुक हैं।                

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article