चैकिंग कर रहे पुलिसवाले को ट्रक ने कुचल दिया

Must read

–आदर्श नगर ट्रांसपोर्ट नगर इलाके का है मामला
— जम्मू के न. वाले ट्रक पर लदा था माल
— कागज़ चेक करने के लिए किया था रुकने का इशारा
— पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली,17 मार्च। राजधानी के अशोक विहार इलाके में एक तेज़ रफ़्तार ट्रक के चालक ने ट्रक को तेज़ी और लापरवाही से चलते हुए वाहनों की चैकिंग कर रहे दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल को कुचल दिया, जिसकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई, घटना के बाद आरोपी ट्रक चालक ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया है आरोपी ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। हादसे में मरने वाले पुलिस कांस्टेबल की पहचान हेमचंद के रूप में की गई है।

मृतक ट्रांसपोर्ट नगर अथारटी में तैनात था और रोजाना की तरह आज भी वाहनों की चेकिंग कर रहा था तभी ये हादसा हो गया। पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। इस बाबत उत्तर पश्चिमी जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि कांस्टेबल को टक्कर मरने वाले ट्रक पर जम्मू कश्मीर का रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित था।
जानकारी के मुताबिक घटना तड़के करीब चार बजे की है। आदर्श नगर ट्रांसपोर्ट नगर अथारटी में तैनात कांस्टेबल हेमचंद अपनी टीम के साथ आजादपुर टर्मिनल के पास वाहनों की चैकिंग कर रहे थे, इसी दौरान एक माल लादे ट्रक को इस कांस्टेबल ने रोकने का इशारा किया, लेकिन इस ट्रक के चालक ने उस पुलिसवाले पर ट्रक चढ़ा दिया। टक्कर इतनी खतरनाक थी कि इस पुलिस वाले की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी पाते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई। कैट्स एम्बुलेंस के ड्राइवर ओमप्रकाश सेमवाल के मुताबिक जब वह एम्बुलेंस लेकर मौके पर पहुंचा तब तक इस पुलिस वाले की मौत हो चुकी थी। यह पुलिस वाला वाहनों की चेकिंग कर रहा था तभी इसे जे एंड के नंबर के एक तेज़ रफ़्तार ट्रक के चालाक ने ट्रक को तेज़ी और लापरवाही से चलते हुए कुचल दिया। बेहद गंभीर रूप से घायल इस पुलिसकर्मी को तत्काल ही बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पुलिसकर्मी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने इस ट्रक के आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पकडे गए इस ड्राइवर का मेडिकल टेस्ट कराकर यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि घटना के समय उसने शराब तो नहीं पी हुई थी। पुलिस इससे यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि इसने यह सब जानबूझ कर किया है या फिर यह एक हादसा था।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article