अवैध हथियारों के साथ पकड़ा शातिर बदमाश

Must read

नई दिल्ली, 25 फ़रवरी। पश्चिमी जिले की हरी नगर पुलिस ने एक ऐसे शातिर बदमाश को गिरफ्तार करने का दावा किया है जो खुद भी कई मामलों में शामिल रहा है और इसके अलावा यह कैन नामी बदमाशों को अवैध हथियार भी सप्लाई करता था। पुलिस ने पकड़े गए इस बदमाश के पास से कईविदेशी मेक के पिस्ताल और 50 से ज्यादा प्रतिबंधित बोर के कारतूस बरामद कर लिए हैं।

पुलिस ने इसे एक सूचना के बाद कीर्ति नगर इलाके से उस समय धरदबोचा, जब यह एक होंडा सिटी कार से किसी अपराधी से मिलने के लिए जा रहा था। पकड़ा गया यह आरोपी कई साल अमेरिका और कनाडा में भी रह कर आ चुका है। पकड़े गए इस बदमाश की पहचान फ़तेह नगर इलाके में रहने वाले दलबीर सिंह के रूप में की गई है। पुलिस इस आरोपी को रिमांड पर लेकर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बरामद पिस्टल किस्से और किसे देने के लिए लाया था। पुलिस को उम्मीद है कि इसकी गिरफ्तारी से कई और बड़े बदमाश भी शिकंजे में आ सकते हैं।
पश्चिमी जिले के अतिरिक्त आयुक्त वी.रंगनाथन ने बताया कि हरी नगर पुलिस को सूचना मिली थी कि कोई अपराधिक अवैध हथियार लेकर किसी बदमाश को डिलीवरी देने के लिए जा रहा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसीपी तिलक नगर पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में एसएचओ हरी नगर रमेश चंद्र, एसआई राजेंद्र प्रसाद आदि की टीम ने एक स्थान पर ट्रेप लगाकर होंडा सिटी कार सवार इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया। पहले तो यह पुलिस को इधर उधर की कहानी ही बताता रहा, लेकिन सख्ती करने पर यह टूट गया। पूछताछ करने पर इसने अपना नाम दलबीर सिंह बताया। गाड़ी की तलाशी लेने पर पुलिस ने तीन बेहद अत्याधुनिक पिस्टल जिसमे एक साइनाईट गन भी शामिल है, और 50 से ज्यादा कारतूस भी बरामद कर लिए हैं। जांच करने पर यह पता लगा की उक्त होंडा सिटी कार राजेंद्र नगर इलाके से चोरी की गई थी। पुलिस ने इस आरोपी को अदालत के समक्ष पेश करके इसे चार दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया है। पुलिस ने दलबीर को साथ लेकर कई बदमाशों के ठिकानों पर भी दबिशें दी है। पुलिस के मुताबिक इसके संबंध कई बड़े अपराधियों से भी है जिन्हें यह अवैध हथियार सप्लाई किया करता था। बताया जाता है कि दलबीर अपने परिवार के साथ फ़तेह नगर इलाके में रहता है, हाल ही में इसकी पत्नी ने एक बेटी को भी जन्म दिया है। पुलिस को अबतक कि जाँच पड़ताल में पता लगा है कि यह दिल्ली विश्व विद्यालय से बी.ए. कर चुका है और दो तीन सालों तक अमेरिका और कनाडा में भी रह चुका है। पुलिस को उम्मीद है कि इस शख्स से कई बड़ी जानकारियाँ हासिल हो सकती है जिनकी मदद से बड़े अपराधियों तक पहुंचा जा सकता है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article