ट्रेन की चपेट में आकर तीन की दर्दनाक मौत

Must read

नई दिल्ली, 25 फ़रवरी। राजधानी की सड़कों के साथ ही अब रेलवे ट्रेक भी सुरक्षित नहीं रह गए हैं, यहाँ जरा सी लापरवाही के चलते आये दिन हादसे हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आज सवेरे हरकेश नगर इलाके में सामने आया है यहाँ ट्रेक पार करते समय एक तेज़ रफ़्तार ट्रेन की चपेट में आकर तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल को तत्काल ही निकट के एक अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। काफी खोजबीन के बाद इस ट्रेन हादसे में मरने वाले लोगों की पहचान शिबू, सलमान और भूपेश के रूप में की गई है। मौके पर पहुंची पुलिस मामला दर्ज कर तफ्तीश कर रही है। एक साथ तीन लोगों की मौत के बाद इस इलाके में हडकंप की स्थिति बनी हुई है। दरअसल हरकेश नगर के जिस ट्रेक पर यह हादसा हुआ है वहां पर किसी तरह का कोई फुटओवर ब्रिज नहीं बना हुआ है, ऐसे में लोगों को ट्रेक से होकर ही गुज़रना होता है। हादसे के बाद से इलाके में रहने वाले लोगों में रेलवे प्रशासन के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। लोगों का कहना था कि इस ट्रेक पर आये दिन ऐसे हादसे होते रहते हैं उसके बावजूद भी सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। इस ट्रेन हादसे के बारे में एडिशनल डीसीपी क्राइम एंड रेलवे भैरो सिंह गुर्जर ने बताया कि यह सभी एकसाथ ही फांदकर इस ट्रेक को पार करने कि कोशिश कर रहे थे तभी यह हादसा हो गया। इस घटना में तीन लोगों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक शख्स को घायलावस्था में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। यह तीनों हरकेश नगर में ही मौजूद एक मिठाई की दुकान पर काम करते थे।
जानकारी के मुताबिक घटना आज सवेरे करीब साढ़े नौ बजे की है। हरकेश नगर इलाके में उस समय अफरा तफरी मच गई जब ट्रेक पार करते समय अचानक से तीन लोग उधर से गुज़र रही एक तेज़ रफ़्तार ट्रेन की चपेट में आ गए। बताया जाता है कि इस हादसे के चलते तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में एक शख्स बुरी तरह से जख्मी हो गया है। सवेरे हुए इस हादसे से इलाके में हद्कमो की स्थिति बन गई। घटना की जानकारी पाते ही पुलिस और रेलवे पुलिस के आधिकारी मौके पर पहुँच गए। जाँच पड़ताल के दौरान पता लगा कि हादसे का शिकार हुए यह तीनों लोग मजदूरी करते हैं और इन दिनों हरकेश नगर इलाके में स्थित एक मिठाई की दुकान पर नौकरी करते थे। घटना की सूचना पाते ही आस पास के बहुत से लोग मौके पर पहुँच गए। बताया जाता है कि इस रेलवे लाइन पर इससे पहले भी कई हादसे ट्रेन की चपेट में आकर हो चुके हैं। पुलिस फिलहाल मामले की जाँच कर रही है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article