कांटेबल सचिन की सूचना पर अपराध शाखा ने लाखों की लूट का किया पर्दाफाश

Must read

-मालिक के पैसे लूटने की साजिश में कर्मचारी और उसके दो सहयोगियों गिरफ्तार
-लूटे गए पैसों से खरीदी गई एक मोटरसाइकिल और नकदी बरामद
नई दिल्ली। तेजर्रार कांटेबल सचिन की सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा टीम ने थाना थाना महिंद्रा पार्क में एक निजी कंपनी के कर्मचारी से हथियारों के बल पर 3 लाख 70 हजार रूप्ए की हुई लूट का पर्दाफाश करते हुए कंपनी के एक कर्मचारी और दो अन्य को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों की पहचान चंद्र देव पांडे, 23 वर्ष, निवासी डी-ब्लॉक, शास्त्री नगर, दिल्ल, विवेक कुमार, 28 वर्ष, निवासी माणक जूरी, अमरोहा, उत्तर प्रदेश और विपिन यादव, 24 वर्ष, निवासी ग्राम दाइदेरा, अमरोहा, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से लूटे गए पैसों से खरीदी गई एक मोटरसाइकिल और नकदी भी बरामद की है।
इस मामले में कर्मचारी चंद्रदेव पांडेय के शामिल होने की गुप्त सूचना सिपाही सचिन कुमार को मिली थी। तदनुसार, सयुंक्त आयुक्त अपराध शाखा एस.डी. मिश्रा और उपायुक्त अंकित सिंह ने सहायक आयुक्त अरविंद की देखरेख में एक टीम का गठन निरीक्षक अरुण सिंधु के नेतृत्व में किया जिसमे सहायक उप निरीक्षक रवींद्र चंदर, सहायक उप निरीक्षक सुभाष चंद, सहायक उप निरीक्षक मनोज कुमार, प्र. सिपाही अवधेश कुमार, प्र. सिपाही देवेंद्र, प्र. सिपाही कुलदीप भाटी और सिपाही सचिन शामिल थे जांच में पता चला कि इस लूट का मास्टरमाइंड चंद्रदेव पांडेय था। उसने अपने सहयोगियों विवेक कुमार और विपिन यादव साथ अपने किराए के कमरे पर शास्त्री नगर, दिल्ली में सारी योजना बनाई। लूट के समय चन्द्र देव पाण्डेय एवं उसके साथी विवेक कुमार एवं विपिन यादव घटना स्थल पर मौजूद पाये गये। तदनुसार, इस मामले में आरोपी चंद्र देव पांडेय को गिरफ्तार किया गया था।
उल्लेखनीय है कि जीतू कुमार वर्मा 28 मार्च 23 को थाना महिंद्रा पार्क में शिकायत दर्ज करायी थी कि वह श्री राम फोम हाउस, फर्नीचर मार्केट, मंगोलपुरी, दिल्ली में पिछले तीन वर्षों से कार्यरत है। 28 मार्च.23 को उसके मालिक दीपक गुप्ता ने 3.70 लाख रु गाजियाबाद पहुंचाने के लिए दिए थे। शिकायतकर्ता एक अन्य कर्मचारी चंद्र देव पांडेय के साथ एक्टिवा स्कूटी से सारा कैश स्कूटी की डिक्की में रखकर गाजियाबाद के लिए रवाना हो गया। जब वे हैदरपुर मेट्रो स्टेशन, मुकरबा चैक, आउटर रिंग रोड के पास पहुंचे तो दो व्यक्ति अचानक से आए और बन्दुक दिखाकर नकदी व स्कूटी छीनकर ले गये। एआरएससी की टीम ने अमरोहा (यूपी) में छापा मारते हुए शेष दो आरोपी विवेक कुमार और विपिन यादव को ग्राम बासेपुर, जिला अमरोहा, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया और लूट की राशि 43,000 रुपये और लूटे गए पैसों से खरीदी हुई एक मोटरसाइकिल जिसकी कीमत रु. 1.15 लाख रुपये है बरामद की।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article